MIND - CONFUSION of mind - muscles refuse to obey the will when attention is turned away (RUBRIC)

MIND - CONFUSION of mind - muscles refuse to obey the will when attention is turned away

gels. Hell. lil-t. phys. tarent.

1. मरीज - कभी-कभी बैलेंस गड़बड़ हो जाती है और चलने का इधर तो उधर की तरफ शरीर घूम जाता है। बैलेंस नहीं रहता, बहुत ध्यान लगा कर चलना पड़ता है।

2. मरीज - बहुत ध्यान लगा कर चलना पड़ता है नहीं तो गिर जाऊंगा।

3. मरीज - डॉक्टर साहब बहुत ध्यान लगा कर Sexual Activity करनी पड़ती है। थोड़ा भी ध्यान हटा की तुरंत Discharge हो जाता है। बहुत Control करके मुझे रखना पड़ता है।

4. अगर कोई मरीज बस में है और बस में उसको जोर से पेशाब लगा है। तो वह कंट्रोल करते हैं क्योंकि कंट्रोल अगर नहीं किए तो पेशाब छूट जाएगा।

5. मरीज - मैं बहुत ध्यान लगाकर अपने हाथ को रोके रहता हूं। जहां भी ध्यान इधर-उधर गया, मेरा हाथ Genital पर चले जाता है।

6. मरीज - मैं साइकिल चलाता हूं तो बहुत ध्यान से साइकिल चलाना पड़ता है। मुझे डर लगता है कि अगर मेरा ध्यान बटा तो मुझे चक्कर आ जाएगा।

7. मरीज - मैं बहुत ध्यान से दीवाल पकड़ पकड़ कर चलता हूं। अगर कोई बुला लिया तो भी ध्यान नहीं देता हूं। अगर मेरा Ateention वहां से हटा तो मैं अपना कंट्रोल खो सकता हूं।

No comments:

Featured Post

Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22

नमस्कार दोस्तों! हमारे इस नए ब्लॉग पोस्ट Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22 में आपका स्वागत है! इसी सीरीज के प...

ads
Powered by Blogger.