MIND - DELUSIONS - arrested, is about to be (RUBRIC)

MIND - DELUSIONS - arrested, is about to be

arn. ars. Bell. cupr. germ-met. kali-br. meli. plb. ruta tab. Zinc.

1. Delusion - यह मरीज का एहसास है।

मरीज - दर्द के चलते मेरा पैर धीरे-धीरे रुकते जा रहा है। ऐसा ना हो कि 1 दिन Bed पर ला दे। (मतलब धीरे-धीरे उठने में अब तकलीफ हो रही है, एक दिन मुझे यह दर्द बिछावन पर ला देगा।)

Dd Fear arrested - मरीज - मुझे डर लग रहा है, कहीं यह रोग मुझे पूरी तरह से खाट पर बैठा न दे।

Delusion में एहसास होने लगता है कि धीरे-धीरे मैं बेड पर आ रहा हूं।

2. मरीज - डॉक्टर साहब इस तरह से दर्द बढ़ता रहा तो भविष्य में बिल्कुल भी चल नहीं पाऊंगी।

3. मरीज - मुझे ऐसा लगता है कि यह बीमारी मुझे एक दिन बैठा देगी।

4. Delusion मे मरीज को एहसास होने लगता है।

Fear मे दूसरों को देखकर या सुनकर होता है।

No comments:

Featured Post

Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22

नमस्कार दोस्तों! हमारे इस नए ब्लॉग पोस्ट Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22 में आपका स्वागत है! इसी सीरीज के प...

ads
Powered by Blogger.