MIND - DELUSIONS - images, phantoms; sees - black (RUBRIC)

MIND - DELUSIONS - images, phantoms; sees - black

arn. ars. Bell. caust. hydrog. op. plat. puls. STRAM.

1. मरीज - हमारे पिता का डेथ बहुत दर्दनाक में हुआ था, बहुत कष्ट में हुआ था।

2. मरीज किसी का Image देख रहा हो। जिनका चेहरा Black हो।

3. मरीज - ऐसे डॉक्टर मरीजों को लूट लेते हैं। मैंने एक जगह इलाज कराया, उसने मुझे लूट लिया। वह तो सब को लूटते हैं।

4. मरीज - आजकल के डॉक्टर मरीजों को लूट लेते हैं, काट डालते हैं।

5. मरीज - मैं आंख बंद कर लेती हूं, तो डरावना चेहरा दिखाई देता है। भूत दिखाई देता है।

6 Image - प्रतिमा जो है नहीं। छाया या परछाई।

7. मरीज - हमने देखा है, हमारे पड़ोस में एक महिला रहती थी, तड़प तड़प कर बेचारी मर गई। (उसका Image इसके दिमाग में आ रहा है।)

8. जो मर गए हैं उसके Image इसके दिमाग में आए।

9. मरीज - मैंने अपने बड़े भाई का ऑपरेशन देखा है। बड़े भाई को एक डॉक्टर ने (Particular एक व्यक्ति) इस तरह से ऑपरेशन किया कि उनकी तकलीफ काफी बढ़ गई थी। बहुत ज्यादा खून निकल गया था शरीर से।

मरीज - उनका भगंदर बहुत भयानक हो गया था। और ठीक भी नहीं हुए। इसलिए मुझे डॉक्टर के पास या सर्जन के पास तो जाना ही नहीं है। (इसमें मरीज हमारे साथ बैठा है। और उसको Image अपने भाई का दिखाई दे रहा है। जो कि ठीक नहीं हुए।) (मरीज यहां पर बैठकर Image उसका देख रहा है। उस डॉक्टर का जो उसका काम किया है।)

Delusion Image (व्यक्ति नहीं है लेकिन उसकी परछाई या फोटो) मतलब मरीज उस व्यक्ति का Image देख रहा है जो उसके लिए Black है।

10. मरीज - ऑपरेशन के नाम से और उस तरह के डॉक्टरों के नाम से ही मैं कांप जाता हूं। और मैंने देखा भी है, मेरे भाई को इसी तरह का तकलीफ हुआ था। और वे ठीक भी नहीं हुए।

11. एक मरीज कैंसर मरीज की इमेज दिमाग में लाती है।

मरीज - मैंने देखा था मेरे पड़ोस में एक आदमी को कैंसर हुआ था। बेचारा मर गया। (Black - जिसका डेथ हो गया) किसी के इलाज से ठीक नहीं हुआ। कोई Hope नहीं था।

12. मरीज - उसका चेहरा बार-बार दिमाग में आता है कि उसकी कैसे मौत हो गई है। उसका डरावना चेहरा बार-बार दिमाग में आता है।

13. मरीज - मैं लोगों का सुन रही हूं। लोगों का देख रही हूं। (सब लोगों के इमेज उसके दिमाग में चल रहा है।) इतने लोग मर रहे हैं, इतने लोगों को ब्लैक फंगस हो रही है। किसी को कुछ भी हो रहा है।

14. मरीज को किसी ब्लैक की इमेज दिखाई देती है।

मरीज - मेरे सामने का एक व्यक्ति कोरोना के वजह से मर गया। आज भी उसका इमेज मुझे दिखाई दे रहा है। मेरी पड़ोसी इसी बीमारी से चली गई। (लेकिन मरीज उसका Negative Image देख रही है।)

15. मरीज - रात को मुझे काला भूत दिखाई देता है।

Phantom में भूत प्रेत, भयानक चेहरा आएगा दोनों एक जैसा है।

Dd MIND - HORRIBLE things, sad stories affect her profoundly

भयानकता का इमेज मरीज बताएगा या दुखद कहानी बताएगा।

Dd MIND - DELUSIONS - visions, has - horrible

मरीज भविष्य भयानक देखता है। जैसे

मरीज - भविष्य में ऐसी कोई भयंकर बीमारी हो जाएगी।

No comments:

Featured Post

Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22

नमस्कार दोस्तों! हमारे इस नए ब्लॉग पोस्ट Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22 में आपका स्वागत है! इसी सीरीज के प...

ads
Powered by Blogger.