MIND - DELUSIONS - laughed at and mocked at; being (RUBRIC)

 MIND - DELUSIONS - laughed at and mocked at; being

adam. Aq-mar. arizon-l. BAR-C. des-ac. germ-met. haliae-lc. ham. ign. lac-leo. lach. lyss. nux-v. oci-sa. ph-ac. psor. sep. Symph.

1. मरीज - सब देखते होंगे तो हंसते होंगे, की दवा नहीं करवाती है।

2. मरीज - जब मेरे पति, मेरे पर उपहास या टिप्पणी करते हैं तो मुझे चिढ़ होती है।

3. मरीज - कोई भी देखता है तो कहता है, खूब पैसा बचाती हो। इलाज क्यों नहीं करवाती हो। लोग मजाक उड़ाते हैं मेरा। (कई बार मरीज अपना Version बोलता है कि इसने ऐसा कहा।)

4. डॉक्टर - इससे आपको परेशानी क्या होती है?

मरीज - मैं कहीं आ जा नहीं सकती हूं। कहीं शादी विवाह या कोई प्रसंग में जाना होता है तो मैं नहीं जा पाती हूं।

डॉक्टर - क्यों नहीं जाते?

मरीज - वहां जाने से डर लगता है।

डॉक्टर - क्यों डर लगता है?

मरीज - लोग हंसते हैं। मेरे ऊपर बातें करते हैं।

Dd MIND - FEAR - streets - busy streets; of

जहां Busy Street हो या भीड़ भाड़ जगह हो। वहां मरीज को डर लगता है।

No comments:

Featured Post

Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22

नमस्कार दोस्तों! हमारे इस नए ब्लॉग पोस्ट Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22 में आपका स्वागत है! इसी सीरीज के प...

ads
Powered by Blogger.