MIND - DELUSIONS - neglected - he or she is neglected (RUBRIC)

MIND - DELUSIONS - neglected - he or she is neglected

1. Neglected – Ignore- नजर अंदाज।

Medical Negligence – Ex. मरीज दर्द से तड़प रहा था। मरीज को डॉक्टर की जरूरत थी। लेकिन डॉक्टर मरीज को देखने तक नहीं आया।

2. Ex. हम इतना सुंदर हैं किसी ने एक नजर देखा भी नहीं।

DD MIND - AILMENTS FROM - rejected; from being - carc. Nat-m.

Rejected – Ex. 10 लोगों में सब को Select किया, आपको Reject किया। दूसरों का Selection मेरा Rejection. मेरे लिए शादी देखने के लिए लड़के आए और देख कर मुझे Reject कर दिया‌। लड़के वाले देखने आए ही नहीं । - Neglected

जहां Select और Neglect है। हमको Neglect करते हैं। छोड़ देना।

मरीज - मुझे सेना में भर्ती होना है। मुझे डर है कि इस मस्से के चलते, सेना में मेरा Selection नहीं होगा। मतलब दूसरों को Select कर देंगे, मुझे Neglect कर देंगे।

3. मरीज - घर के लोगों ने मेरे ऊपर ध्यान नहीं दिया।

4. मरीज - मैं घर में तड़प रही थी। सिर दर्द में चिल्ला रही थी। लेकिन घर में कोई मुझे झांकने तक नहीं आया। पूछने तक नहीं आया। Ex. Medical Negligence

5. मरीज - मुझे तकलीफ होती रहती है। कोई मुझ पर ध्यान नहीं देता है।

6. मरीज - तकलीफ में भी मुझे कोई देखने नहीं आता है।

7, मरीज - मैं दुख या दर्द से रो रही हूं, लेकिन कोई मुझ पर ध्यान ही नहीं देता है।

No comments:

Featured Post

Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22

नमस्कार दोस्तों! हमारे इस नए ब्लॉग पोस्ट Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22 में आपका स्वागत है! इसी सीरीज के प...

ads
Powered by Blogger.