MIND - DELUSIONS - poisoned - medicine; being poisoned by (RUBRIC)

MIND - DELUSIONS - poisoned - medicine; being poisoned by

cimic. hyos. lach. lina. rhus-t.

Poison = gas / acidity/ घबराहट /poisonous effect.

1. मरीज - डॉक्टर साहब एलोपैथिक दवाइयां तो मैं ले रहा हूं, यह मुझे नुकसान कर रही है।

2. मरीज - डॉक्टर साहब आप की दवा से एसिडिटी हो रही है। आप की दवा मुझे नुकसान कर रही है। (Dd MIND – COMPLAINING)

3. मरीज - एलोपैथिक दवा खाते खाते पेट में जलन होने लगी है।

4. मरीज - डॉक्टर साहब जब से मैं आप की दवा ले रहा हूं, उससे मुझे तकलीफ हो रही है।

5. मरीज - दवाओं से शरीर में घबराहट जलन हो रही है। (यानी शरीर में Poisonous Effect डाल रहा है।)

6. Being – Process Is Continued.

मरीज - इस दवा से मुझे बहुत एसिडिटी होती है। शरीर में गर्मी गर्मी महसूस होता है। (मतलब यह Poisonous Effect हो रहा है।)

दवाइयों से मेरा चेहरा काला पड़ गया है।

7. मरीज - दवा शरीर में गलत प्रभाव कर रहा है।

9. डॉक्टर - दवाइयां से आपको क्या तकलीफ हो रहा है?

मरीज - शरीर में जलन होने लगी है। गर्मी बढ़ जाती है। घबराहट होती है। सांस ऊपर नीचे होने लगता है। कई अन्य तरह की परेशानी होने लगती है।

Dd MIND – COMPLAINING (88)

मरीज - एलोपैथिक दवाइयां लंबे समय से चल रही है। क्योंकि मुझे गैस, एसिडिटी, कब्जियत, डकार आदि की बहुत सारी तकलीफ है। दवाइयों से उल्टे नुकसान ज्यादा हो रहा है।

Dd MIND - FEAR - poisoned - being poisoned; fear of

डॉक्टर - दवाइयां से आपको क्या तकलीफ हो रहा है?

मरीज - शरीर में जलन होने लगी है। गर्मी बढ़ जाती है। घबराहट होती है। सांस ऊपर नीचे होने लगता है। कई अन्य तरह की परेशानी होने लगती है।

अब मुझे दवाइयां नहीं लेना है।

Dd दवाइयां गर्म पड़ रही है, (MIND - DELUSIONS - poisoned - medicine; being poisoned by) इसलिए अब सब दवाइयां बंद करना है। (MIND - FEAR - poisoned - being poisoned; fear of)

MIND - DELUSIONS - poisoned - medicine; being poisoned by

Being – Process जारी है। दवाई दिन प्रतिदिन हमारे शरीर को नुकसान करती जा रही है। यह सारा चीज मरीज अनुभव करता है।

Dd MIND - FEAR - poisoned - being poisoned; fear of

हो रहे Poisonous चीज को अब नहीं लेना है।

No comments:

Featured Post

Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22

नमस्कार दोस्तों! हमारे इस नए ब्लॉग पोस्ट Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22 में आपका स्वागत है! इसी सीरीज के प...

ads
Powered by Blogger.