MIND - DELUSIONS - small - things - appear small; things (RUBRIC)

MIND - DELUSIONS - small - things - appear small; things

agar. anh. aur. berb. cact. carb-v. cop. cycl. hyos. irid-met. merc-c. nat-c. ozone phys. PLAT. puls. staph. stram. tab. thuj.

1. मरीज को वस्तुएं छोटी दिखाई दे रही है।

मरीज - डॉक्टर साहब छोटे-मोटे डॉक्टर को तो मैं बहुत दिखा लिया।

2. मरीज - डॉक्टर साहब आपको समझ में नहीं आ रहा है तो एक बार आप अपने सीनियर से भी पूछ लीजिए। आपके भी सीनियर तो होंगे?

3. मरीज - हमारे अड़ोस पड़ोस में सब लोग नीचे क्लास के लोग रहते हैं। (चीजें छोटी नजर आ रही है।)

4. मरीज - मेरा घर छोटा लगता है।

मरीज - मुझे सब कुछ छोटा नजर आ रहा है।

5. मरीज - डॉक्टर साहब मैंने सोचा था कि आप बूढ़े और अनुभवी होंगे। लेकिन आप तो Young निकले।

6. मरीज - डॉक्टर साहब मैंने आपको फोन किया था। पहले ही बता दिए होते कि आप होम्योपैथी डॉक्टर हैं तो मैं आपके पास आता ही नहीं।

7. मरीज कभी कभी बोलते हैं, भगवान की कृपा से और आपके यह छोटी-छोटी गोलियों से मैं ठीक हो जाऊंगा। (मतलब भगवान जो बड़ा है, उसको क्रेडिट देता है।)

8. मरीज - मुझे छाती में छोटी छोटी गांठ है। कोई बड़ी चिंता नहीं है, लेकिन इस तकलीफ को लेकर थोड़ी चिंता होती है।

9. मरीज को चीजें छोटी नजर आती है। मरीज को समस्याएं छोटी नजर आती है।

No comments:

Featured Post

Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22

नमस्कार दोस्तों! हमारे इस नए ब्लॉग पोस्ट Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22 में आपका स्वागत है! इसी सीरीज के प...

ads
Powered by Blogger.