MIND - DELUSIONS - visions, has – horrible (RUBRIC)

MIND - DELUSIONS - visions, has – horrible (29)

1. Vision - दृष्टि।

मरीज - डर भी रहता है कि भविष्य में कोई खतरनाक बीमारी ना बन जाए।

डॉक्टर - खतरनाक मतलब?

मरीज - मुंह में छाले भयंकर रूप भी तो ले लेते हैं फिर काटना पड़ता है, जब मुंह की कोई बीमारी हो जाती है।

2. बीमारी की अवस्था में मरीज को भयानक का भय मन में बना हुआ है।

मरीज - बीमारी भयानक रूप ले लेगी। इस बीमारी में उनका हाथ पैर बांध दिया गया था। यह बीमारी खतरनाक रूप ले लेती है। लोगों की मृत्यु हो जाती है।

3. मरीज - डॉक्टर साहब पेट की बीमारी बाद में भयंकर रूप ले लेगी। (यह बोलते समय मरीज के चेहरे पर भी भयानकता दिखेगा।)

4. मरीज - यह सिर का मामला है। कुछ अंदर ही अंदर हो जाएगा। चलते चलते रोड पर गिर जाऊं तो गाड़ी वाला कुचल देगा। (मरीज बैठा यहां है और आगे का दृश्य देख रहा है। कहीं कोई गाड़ी वाला कुचल देगा।)

5. Horrible – भयानक।

मरीज - कुछ खतरनाक बीमारी हो जाएगी। दिमाग फट जाएगा। अंदर ही अंदर कुछ हो गया तो।

Vision - आगे का।

मरीज - इस बीमारी को लेकर आगे मुझे कुछ दिख रहा है भयानक। इस बीमारी से आगे कुछ भयानक हो सकता है।

6. मरीज - मुझे कोई भयंकर बीमारी तो नहीं होगा ना?

डॉक्टर - किस तरह का भयंकर बीमारी? क्या हो सकता है?

मरीज - Brain फट जाएगा या ऐसा हो जाएगा। (कहते वक्त उसके चेहरे पर भयानकता का इमेज दिखाई देगा।)

7. कोई मरीज बार-बार ऑक्सीजन लेवल चेक कर रहा है।

डॉक्टर - आप बार-बार ऑक्सीजन लेवल क्यों चेक कराते हो?

मरीज - क्योंकि सब जगह यही चल रहा है।

8. मरीज भविष्य भयानक देखता है। जैसे

मरीज - भविष्य में ऐसी कोई भयंकर बीमारी हो जाएगी।

Dd MIND - DELUSIONS - images, phantoms; sees - black

मरीज को किसी ब्लैक की इमेज दिखाई देती है।

मरीज - मेरे सामने का एक व्यक्ति कोरोना के वजह से मर गया। आज भी उसका इमेज मुझे दिखाई दे रहा है। मेरी पड़ोसी इसी बीमारी से चली गई। (लेकिन मरीज उसका Negative Image देख रही है।)

मरीज - रात को मुझे काला भूत दिखाई देता है।

मरीज - मेरी मामी को यही बीमारी थी और वह इस बीमारी से मर गई‌। (मरीज बैठी है क्लीनिक में, लेकिन इमेज किसका आया? मामी का, जो मर चुकी है।)

Phantom में भूत प्रेत, भयानक चेहरा आएगा दोनों एक जैसा है।

No comments:

Featured Post

Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22

नमस्कार दोस्तों! हमारे इस नए ब्लॉग पोस्ट Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22 में आपका स्वागत है! इसी सीरीज के प...

ads
Powered by Blogger.