MIND - DELUSIONS - work - accomplish her work; she cannot (RUBRIC)

MIND - DELUSIONS - work - accomplish her work; she cannot

bry. limen-b-c.

1. मरीज - मुझसे काम पूरा नहीं होगा। मैं अधूरा छोड़ देता हूं। बीमारी के चलते मेरा काम पूरा नहीं हो पाएगा।

2. मरीज - खांसी के चलते ऐसा लग रहा है कि मेरा Target Achieve नहीं होगा। ऐसा लग रहा है कि इस बीमारी के चलते मेरा काम पूरा नहीं हो पाएगा। सफल नहीं हो पाऊंगा।

3. मरीज - ज्यादा देर तक खड़े भी नहीं रह पाती हूं, ना तो ज्यादा देर तक बैठे ही रह पाती हूं। (DD MIND - DELUSIONS - injury - being injured; is)

4. मरीज - अब तकलीफ ज्यादा होने लगी है। पहले तो आधे घंटे खड़े होकर किचन में काम करना होता था तो कर लेती थी। लेकिन अब तो 2 मिनट से भी ज्यादा नहीं खड़ी रह पाती हूं। (मतलब मरीज को जो खड़े रहने का काम है, पूरा नहीं कर पाती है। मतलब मरीज का काम अधूरा रह जाता है।)

5. तकलीफ के चलते मरीज का काम अधूरा रह जाता है।

मरीज - इस तकलीफ के चलते मैं ज्यादा देर तक बैठ नहीं पाता हूं। (यहां बैठना भी काम है।)

मरीज - ज्यादा देर तक पलथी मार कर बैठ नहीं पाता हूं।

DD MIND - DELUSIONS - work - hindered at work; is (Chin.)

यहां पर कार्य पूरा होगा पर अटक अटक कर होगा। MIND - DELUSIONS - work - accomplish her work; she cannot में काम पूरा ही नहीं होगा।

मरीज - जब मैं पानी पीता हूं तो गले में अटकता है।

मरीज - मैं गाना गाने लगती हूं तो बीच में खांसी आ जाती है। (मतलब हो रहे प्रतिक्रिया में खासी अटकाव पैदा करता है।

पेशाब अटक अटक कर होता है।

No comments:

Featured Post

Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22

नमस्कार दोस्तों! हमारे इस नए ब्लॉग पोस्ट Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22 में आपका स्वागत है! इसी सीरीज के प...

ads
Powered by Blogger.