MIND - FEAR - disabled; being (RUBRIC)

MIND - FEAR - disabled; being

ARS. mag-m. psor.

1. Organ Disable होता है। या Part Disable होगा। Being मतलब Process शुरू हो गया है। अब मेरा यह Organ (Ex. Hand Or Leg) धीरे-धीरे काम करना बंद कर दिया है। डर लग रहा है कि मैं पूरी तरह लाचार, बेकार या असमर्थ ना हो जाऊं।

DD MIND - FEAR - neglected, of being

डॉक्टर - इस दर्द को लेकर क्या चिंता होती है?

मरीज - मुझे मिलिट्री में जाना है। इस दर्द के चलते मैं दौड़ नहीं पाऊंगा तो मेरा मिलिट्री में सिलेक्शन नहीं होगा।

DD MIND - FEAR - arrested; of being (ars. bell. meli. plb. ruta zinc.)

मरीज - बीमारी पकड़ कर मुझे एक जगह बैठा देगी।

3. डॉक्टर - इसको लेकर आपको चिंता क्या है?

मरीज - मुझे नौकरी को लेकर चिंता है। (जो अभी मिला नहीं है, मिलने वाला है।) यदि पैर से नाकामयाब हो गया तो दौड़ कैसे पाऊंगा। या जीवन में आगे काम कैसे कर पाऊंगा।

4. Disability जो जिसकी क्षमता है, जैसे दौड़ने की क्षमता। समझने की क्षमता। जिस Organ का जो काम है उसमें वह Ability नहीं है, उस काम को करने में।

Mind अपना काम नहीं कर रहा है तो Mental Diability.

हाथ है, हाथ काम नहीं कर रहा है तो Physical Diability.

5. Disable - एक Internal बीमारी है। यह मरीज खुद को अनुभव करता है। जैसे - कहीं ऐसा ना हो मेरा हाथ पैर नाकामयाब हो जाए।

DD MIND - FEAR - arrested; of being - Feeling आएगी Other Than Me.

मेरे से छोड़कर कोई है जैसे दर्द, बीमारी, परेशानी या लोग मुझे एक जगह स्थिर कर देंगे। Arrest करने वाला कोई दूसरा होता है।

Arrested - कोई नाकामयाब कर देगा या Movement बंद कर देगा।

Arrested - बैठा न दे, स्थिर ना कर दे या खाट पर ना ला दे।

No comments:

Featured Post

Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22

नमस्कार दोस्तों! हमारे इस नए ब्लॉग पोस्ट Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22 में आपका स्वागत है! इसी सीरीज के प...

ads
Powered by Blogger.