MIND - FEAR - neglected, of being (RUBRIC)

MIND - FEAR - neglected, of being

aur-s. crot-c. PSOR. PULS. thuj.
1. लोग मरीज का केयर नहीं करते। मरीज के ऊपर ध्यान नहीं देते।
मरीज - मुझे Neglect किया जा रहा है और ज्यादा Neglect किए जाने से डर लगता है।
Neglection - नजरअंदाज करना।
2. मरीज - अगर यह तकलीफ बढ़ गई तो लोग मेरे पास नहीं आएंगे।
3. डॉक्टर - इस दर्द को लेकर क्या चिंता होती है?
मरीज - इस दर्द के चलते मैं दौड़ नहीं पाऊंगा, तो मेरा नौकरी में सिलेक्शन नहीं होगा।

DD MIND - FEAR - disabled; being

मरीज - बीमारी पकड़ कर मुझे एक जगह बैठा देगी।

DD MIND - FEAR - arrested; of being 

(ars. bell. meli. plb. ruta zinc.)

मरीज - बीमारी पकड़ कर मुझे एक जगह बैठा देगी।
4. हर जगह मरीज का Neglection हो रहा है।

No comments:

Featured Post

Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22

नमस्कार दोस्तों! हमारे इस नए ब्लॉग पोस्ट Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22 में आपका स्वागत है! इसी सीरीज के प...

ads
Powered by Blogger.