MIND - CARRIED - desires to be – constantly (RUBRIC)

MIND - CARRIED - desires to be – constantly (Complete)

ant-t. ars. cham. cina kali-c. sanic.

1. मरीज - फिलहाल के लिए ऐसी मलहम दे दीजिए जिसे हमेशा लगाता रहूं ताकी जलन में राहत मिलती रहे।

2. मरीज - डॉक्टर साहब ऐसी दवा दीजिए कि जब जब जरूरत पड़े मैं लेता रहूं। जब तक ठीक ना हो जाए, तब तक राहत मिलती रहे।

3. मरीज - डॉक्टर साहब आप अपना नंबर दे दीजिए ताकि जब दिक्कत हो आपको कॉल कर सकूं‌।

4. मरीज चाहता है कि आप उसकी Care हमेशा करते रहिए। जहां भी जाए, जो भी काम करें, जो भी तकलीफ हो, उस वक्त दवा ले ले। ताकि बीमारी की अवस्था में से Healthy अवस्था में आ जाए।

मरीज - डॉक्टर साहब ऐसी कोई दवा दीजिए कि मुझे जब भी जरूरत लगे मैं ले लूं। नींद ना आए तो नींद की दवा ले लूं। पथरी का दर्द हो तो मैं दवा खा लूं। (मतलब मरीज चाहता है कि आप कोई ऐसी दवा देकर रखो ताकि जब भी जरूरत लगे मैं उसको ले लूंगा और मुझे आराम हो जाए।)

5. बच्चे को कोई गोद में लेकर घुमाता रहे, 1 मिनट भी मां-बाप को बैठने नहीं देता है।

6. मरीज की पत्नी - डॉक्टर साहब जब इनका पेट दर्द होता है तब मुझे बोलते हैं कि मेरे पेट में मालिश करते रहो, जब तक नींद नहीं आ जाती।

7. मरीज परेशान है और चाहता है कोई उसे लगातार ढोता रहे। सिर दर्द है तो सर कोई दबाता रहे रात भर। मां सोए नहीं।

8. ऐसे मरीज बीमार हो या स्वस्थ हो हमेशा Carried होना चाहते हैं।

9. मरीज - ऐसी दवा दीजिए कि मैं 5- 5 मिनट, 10 -10 मिनट पर लेते रहूं तो यह पथरी निकल जाए. आगे के लिए भी ऐसी दवा दे दीजिए कि मैं लेते रहूं तो पथरी बने ही नहीं।

No comments:

Featured Post

Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22

नमस्कार दोस्तों! हमारे इस नए ब्लॉग पोस्ट Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22 में आपका स्वागत है! इसी सीरीज के प...

ads
Powered by Blogger.