MIND - CARRIED - desire to be carried - fast (RUBRIC)

MIND - CARRIED - desire to be carried - fast

acon. ARS. bell. brom. lob. rhus-t. verat.

1. मरीज - मैं A/C का काम देखता हूं। आज 29 तारीख हो गई है सभी लोगों का पेमेंट स्लिप तैयार करना जरूरी है। कैसे भी करके (इस पर ज्यादा जोर।) कल ऑफिस जाना ही पड़ेगा।

2. मरीज - डॉक्टर साहब कल शादी है। मुझे कुछ तो उपाय करना पड़ेगा। (Directly बोलते हैं।)

3. कोई तकलीफ होता है तो तुरंत डॉक्टर के पास भागता है। (इसका मतलब है कि तुरंत बीमारी ठीक होना चाहिए।)

4. मरीज - ऐसी कोई दवा दीजिए, फटाफट मिट जाए, ठीक हो जाए। कल मेरी बेटी की शादी है। मुझे यह तकलीफ हो गया है, कुछ उपाय कीजिए। (इसमे मरीज का मकसद होता है की ऐसी दवा दीजिए कि कल का कल मैं काम कर सकूं।)

5. मरीज - 2 घंटे बाद मुझे Office Join करना है। ऐसी कोई दवा दीजिए कि मैं अभी Office Join कर सकूं। (दवा Carrier है, उस Carrier पर मुझे बिठाकर Unhealthy से Healthy Condition मे लेकर जाइए।)

6. Carried वाला बंदा दूसरों पर Carry होना चाहता है। “आप ऐसी दवा दीजिए कि मैं जल्दी ठीक हो जाऊं।” दूसरों की मदद से मरीज एक जगह से दूसरे जगह पर जाना चाहता है।

7. कोई बच्चा चाहता है कि उसे तेजी से फटाफट घुमाओ।

8. मरीज - डॉक्टर साहब होम्योपैथी दवाइयां स्लो काम करती है, इसलिए मैं होम्योपैथी नहीं लेता हूं। एलोपैथिक दवाइयों से तुरंत आराम मिल जाता है।

9. मरीज - डॉक्टर साहब कोई स्ट्रांग दवा दो कि बुखार ठीक हो जाए।

10. यहां पर मरीज डॉक्टर के पास जाएगा कि जल्दी ठीक हो जाए। यहां पर मरीज दूसरों के Through Carry होना चाहता है। दूसरा कोई मरीज के बीमारी को ठीक करें।

Dd Quick To Act - कोई भी काम करने में मरीज जल्दबाजी करता है।

अगर मरीज को तकलीफ होगा तो तुरंत गर्म पानी लगाएगा या बाम लगाएगा। या मेडिकल से जाकर क्रोसिन लेकर खा लेगा। यहां पर मरीज खुद करता है।

11. Carried Desire Fast में मरीज को किसी के द्वारा Carry होना है वह भी जल्दी।

a) मरीज - ऐसी कोई दवा दीजिए कि फटाफट ठीक हो जाए।

b) डॉक्टर - आप 3 महीने में 3 डॉक्टर को क्यों बदले?

मरीज - जल्दी ठीक होने के लिए।

Dd - Perseverance – डॉक्टर - आप 3 महीने में 3 डॉक्टर को क्यों बदले?

मरीज - ठीक होने के लिए।

(मरीज के बोलने का मतलब इतने प्रयास के बावजूद भी आराम नहीं हो रहा है, लेकिन मैंने प्रयास छोड़ा नहीं है।) (Try again And again)

Dd - Impatience में धैर्य का अभाव रहेगा। निर्धारित समय के पूर्व ही धैर्य (Patience) खो देना।

Dd - Carried Desire - मरीज - मम्मी मेरा सिर सहला दो। ताकि मुझे नींद आ जाए।

12. मरीज - ऐसी दवा दीजिए कि जल्दी से मिट जाए। (कहने का Sense जल्दी से मिटने से है।)

Dd MIND - KILL; desire to

मरीज - डॉक्टर साहब ऐसा दवा दो कि Skin Eruption पर लगा दूं और वह जड़ मूल से खत्म हो जाए। (इसमें गुस्से वाला Emotion Strong होगा।)

Dd MIND - DELUSIONS - poor; he is

Hard दवा = Powerful दवा

मरीज - डॉक्टर साहब कोई Hard दवा दे दो। Or Strong दवा दे दो। (यहां मरीज Poor की Feeling कर रहा है।)

Dd MIND - FANCIES - hypochondriasis, in - Arg-n. stram.

मरीज - डॉक्टर साहब ऐसी कोई दवा दीजिए कि चमत्कार हो जाए और मैं सलमान खान की तरह या हनुमानजी की तरह हो जाऊं। OR मेरा चेहरा हेमा मालिनी की तरह हो जाए।

Dd MIND - POWER, love of (Complete)

कई मरीज बोलते हैं टॉनिक दीजिए। (टॉनिक से पावर आता है।) (dd GENERALITIES - FOOD and drinks - tonics – desires)

13. मरीज - डॉक्टर साहब दवा तगड़ा दीजिए।

डॉक्टर - तगड़ा मतलब?

मरीज - जल्दी ठीक होने के लिए।

Dd MIND - POWER, love of (Complete)

मरीज - डॉक्टर साहब Powerful दवा दीजिए।

14. मरीज - डॉक्टर साहब कोई जादू करिए ताकि फटाक से चला जाए।

15. मरीज - डॉक्टर साहब कोई कड़क दवा दीजिए या इंजेक्शन दे दीजिए ताकि मैं जल्दी ठीक हो जाऊं।

No comments:

Featured Post

Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22

नमस्कार दोस्तों! हमारे इस नए ब्लॉग पोस्ट Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22 में आपका स्वागत है! इसी सीरीज के प...

ads
Powered by Blogger.