MIND - FEAR - approaching; of - others; of (RUBRIC)

MIND - FEAR - approaching; of - others; of

1. कोई नजदीक ना आ जाए। कोई Touch ना कर दे‌। यहां पर Touch के Sense से संबंधित है।

2. जैसे ही मैं उसके तरफ देखता था वह डर जाता था। (ऐसा एहसास डॉक्टर को आएगा)

3. मरीज के पति - (पिंपल्स का केस) यह किसी को छूने नहीं देती है। मुझे भी नहीं छूने देती है।

4. मरीज के मम्मी पापा - हम दोनों के सिवाय किसी दूसरों को नजदीक भी नहीं आने देती।

5. मरीज की मां - मां बाप के सिवाय कोई दूसरा कमरे में आया तो बोलती है, “इसको भगाओ” किसी को पास नहीं आने देती।

6. मरीज को डर लगता है कि कोई नजदीक ना आ जाए। जो Caring कर सकते हैं वह अपने होते हैं।

Other - जो कोई मेरे मतलब का नहीं है। जो कोई मेरे जान-पहचान का नहीं है।

7. एक मरीज आया। उसके घुटने में दर्द और सूजन था। जैसे ही मैंने छूने की कोशिश की, तो मरीज दूर हट गई।

8. डॉक्टर - और कोई परेशानी?

मरीज - सबसे बड़ी परेशानी यही है कि मेरा कहीं बाहर जाना बंद हो गया है

डॉक्टर - क्यों?

मरीज - सभी लोग पूछते हैं, क्या हुआ है, क्या हुआ है?

डॉक्टर - उससे क्या दिक्कत होती है?

मरीज - सबका ध्यान मेरी तरफ जाता है, क्योंकि जब खुजली होती है तो चेहरा बिल्कुल लाल लाल हो जाता है चेहरे पर है इसलिए ढक भी नहीं सकती हूं, अंदर का तो ढका हुआ रहता है, लेकिन जो सामने है उस पर सबकी नजर नजर पड़ जाती है, और वह पूछ ही देते हैं

No comments:

Featured Post

Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22

नमस्कार दोस्तों! हमारे इस नए ब्लॉग पोस्ट Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22 में आपका स्वागत है! इसी सीरीज के प...

ads
Powered by Blogger.