MIND - FEAR - pain - of the pain - unbearable; that the pain will become (RUBRIC)

MIND - FEAR - pain - of the pain - unbearable; that the pain will become

all-c. carc.
1. मरीज - मुझे डर लगता है कहीं यह दर्द असहनीय ना हो जाए।
2. मरीज - जो कैंसर में दर्द होगा या ऑपरेशन करने में जो दर्द होगा वह सहन नहीं होगा।
3. मरीज - जो मैं अभी दर्द सहन कर पा रहा हूं, कहीं ऐसा ना हो कि 1 दिन मेरे से यह दर्द मुझसे सहन ही ना हो।
4. मरीज - संडास करते समय उस जगह पर बहुत दर्द होता है। कई बार संडास जाने के पहले डर लगता है। संडास जाऊंगा तो दर्द होगा जो सहन नहीं होगा।
DD MIND - FEAR - suffering, of
मरीज - डॉक्टर साहब संडास जाऊंगा तो 2 घंटे तक दर्द से हैरान हो जाऊंगा। इसलिए संडास जाने से भी डर लगता है।
5. मरीज - दर्द असहनीय हो जाने के डर से मैं संडास ही नहीं जाता हूं।
6. मरीज - ऑपरेशन में दर्द असहनीय होगा। इस डर से मैं ऑपरेशन नहीं करा रहा हूं।

No comments:

Featured Post

Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22

नमस्कार दोस्तों! हमारे इस नए ब्लॉग पोस्ट Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22 में आपका स्वागत है! इसी सीरीज के प...

ads
Powered by Blogger.