MIND - DELUSIONS - charmed and cannot break the spell (RUBRIC)

MIND - DELUSIONS - charmed and cannot break the spell

Lach.

1. किसी के चमत्कार से आप प्रभावित हो गए हैं। किसी के प्रभाव से आप प्रभावित हो गए हैं। यहां के प्राकृतिक सौंदर्य से आप मोहित हो गए हैं।

2. यहां का दृश्य देखकर मैं इतना मोहित हो गया हूं कि यहां से हटने का मन नहीं कर रहा है। जैसे कोई गुरु होता है उस गुरु के पास जाकर शिष्य इतना भक्त हो जाता है कि वहां से हटता ही नहीं है।

3. किसी के प्रभाव क्षेत्र में हम आ गए हैं और उसको हम तोड़ नहीं पा रहे हैं। कोई किसी पर तंत्र मंत्र कर दिया है मेरे ऊपर जिसे मैं तोड़ नहीं पा रहा हूं।

4. मरीज - डॉक्टर साहब मैं चाहता हूं, उसका दवा ना लूं। लेकिन मैं उसके बातों से मोहित हो गया हूं। ना चाहते हुए भी मैं उसके पास जाता हूं। भले ही दवा नुकसान करता है, पर उसका प्रभाव ही ऐसा है। ना चाहते हुए भी उसके पास जाता हूं और दवा लेकर आता हूं। उसके हो रहे प्रभाव को मैं हटा नहीं पा रहा हूं।

5. मरीज - डॉक्टर साहब मैं उस डॉक्टर की दवा लेते लेते इतना आदी हो गया हूं कि मैं चाह कर भी नहीं छोड़ पा रहा हूं। उस दवा से मैं बाहर नहीं निकल पा रहा हूं।

6. मरीज - डॉक्टर साहब इस दवा की आदत लग गई है। इसको मैं चाह कर भी नहीं छोड़ पा रहा हूं। उसके प्रभाव को मैं छोड़ नहीं पा रहा हूं।

No comments:

Featured Post

Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22

नमस्कार दोस्तों! हमारे इस नए ब्लॉग पोस्ट Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22 में आपका स्वागत है! इसी सीरीज के प...

ads
Powered by Blogger.