MIND - FEAR - betrayed; of being (RUBRIC)

MIND - FEAR - betrayed; of being

hyos. lyss.

1. मरीज - डॉक्टर मेरा अच्छा मित्र है। लेकिन इस बार ऐसा लगा कि लूट रहा है। झूठ मुठ का एडमिट करने को बोल रहा है। (मरीज को एहसास हो रहा है कि उसके साथ कहीं धोखा हो रहा है।)

2. मरीज - आपने पहले ऐसे मरीज देखे हैं ना? मैंने सुना है होम्योपैथी से पहले बीमारी बढ़ती है फिर बाद में आराम चालू होता है। मुझे डर है कि अगर बीमारी बढ़ गई तो मेरा क्या होगा! क्या मुझे 100% गारंटी दे सकते हैं कि मुझे ऐसा नहीं होगा? (DD MIND - FEAR - injury - being injured; of)

3. Betray - घात लगाकर पीछे से हमला करना। सामने से हमला नहीं करेगा। सामने से नुकसान नहीं पहुंचाएगा। पीछे से नुकसान पहुंचाएगा।

मरीज - डॉक्टर ऊपर से मीठी-मीठी बात करते हैं अंदर से काट डालते हैं। डॉक्टर साहब मुझे पता चल गया है कि यह बंदा कहीं ना कहीं Cheating कर रहा है। या धोखा दे रहा है। पहले बोला 3000 खर्च होगा। बाद में बोला कि यह भी चीज है, उसका भी ऑपरेशन करना पड़ेगा। मुझे तो धोखा लगा। मैं वहां से भाग कर आया। 4. मरीज - होम्योपैथिक दवा सुरक्षित होता है। इसका कोई साइड इफेक्ट भी नहीं होता है और जांच करने की भी जरूरत नहीं पड़ती है। मुझे जांच करने में विश्वास नहीं है, रिपोर्ट मन में डाउट पैदा करते हैं। रिपोर्ट सिर्फ पैसा कमाने के लिए और कमीशन खाने के लिए किया जाता है। मैं डॉक्टरों के लिए बलि का बकरा नहीं बनना चाहता हूं। {DD MIND - LIGHT - aversion to (achy. stram. tarent.) OR DD MIND - LIGHT - aversion to - shuns (ambr. androc. bell. CON. hyos. sanguis-s. stram. tarent. zinc.)}

5. मरीज - मुझे एलोपैथिक दवाइयों में विश्वास नहीं है। उन लोग सिर्फ Test कराते हैं और बिना मतलब का स्ट्रांग दवाइयां देते हैं। यह उनकी आदत होती है। ठीक होने के बजाय, कुछ दूसरा ही तकलीफ चालू हो जाएगा। (DD MIND - FEAR - injury - being injured; of)

6. मरीज - मुझे हल्की दवा ही देना‌ मुझे ज्यादा स्ट्रांग दवा नहीं देना। आप की दवा से शरीर में गर्मी तो नहीं होगी? (DD MIND - FEAR - injury - being injured; of)

7. मरीज - डॉक्टर साहब आप Sure हो ना मेरे बीमारी को लेकर? आपकी समझ में आ रहा है ना मेरी बीमारी? पता चला बीमारी कुछ दूसरी है और मैं दवा किसी और बीमारी के लिए ले रहा हूं। और अंदर ही अंदर मेरी बीमारी और बढ़ जाए। (DD MIND - FEAR - injury - being injured; of)

No comments:

Featured Post

Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22

नमस्कार दोस्तों! हमारे इस नए ब्लॉग पोस्ट Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22 में आपका स्वागत है! इसी सीरीज के प...

ads
Powered by Blogger.