MIND - FEAR - falling, of (RUBRIC)

MIND - FEAR - falling, of

{DD MIND - FEAR - breakdown; of nervous (kali-p. nat-m. sil.)}

1. मरीज - मैं खाने में कमी होने नहीं देता, फिर भी कमजोरी रहती है। मैं शरीर को कभी नीचे नहीं गिरने देना चाहता हूं, इसलिए हमेशा खानपान और हेल्थ पर ध्यान रखता हूं। ताकि डाउन ना हो।

2. जो चीजें हैं उससे नीचे ना गिर जाए। इसका डर।

मरीज - डॉक्टर साहब चक्कर आने से मुझे डर लगता है।

डॉक्टर - चक्कर से क्या डर लगता है?

मरीज - गिर जाने का डर लगता है।

3. बच्चे को मां ने गोद में ली हुई हैं तो भी बच्चा मां के कपड़े को या मां को पकड़ कर रखता है।

4. मरीज - जब मैं चलता हूं तो मुझे गिरने का डर लगता है।

5. मरीज - डॉक्टर साहब मैं स्टेज पर भाषण देता हूं। मुझे डर लगता है कहीं खजूली के वजह से मेरा हाथ Genital पर ना चला जाए। नहीं तो मेरा इमेज खराब हो जाएगा।

No comments:

Featured Post

Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22

नमस्कार दोस्तों! हमारे इस नए ब्लॉग पोस्ट Patient's common version of Homeopathic rubric in Hindi - 22 में आपका स्वागत है! इसी सीरीज के प...

ads
Powered by Blogger.